सलमान खान ने अपने फैंस से अपील कर कहा, गलत भाषा का इस्तेमाल ना करें

शिवानी रज़वारिया

नई दिल्ली: बॉलीवुड की जगमगाती दुनिया के पीछे की दुनिया पढ़ने सुनने में अक्सर आती रहती हैं। जो इस दुनिया के जानकार है अपने अनुभवों से इसे सही गलत भी ठहराते हैं पर आम जनता जो इस चमकीली दुनिया को सिर्फ पर्दे के सहारे जानती है, समझती है वो आज भी वही सुनती और बोलती है जो देखती है।

फिलहाल जबसे लॉकडाउन हुआ और देश में कोरोना ने अपना कहर बरपाया है उसी के साथ साथ बॉलीवुड पर भी संकट के गहरे बादल छाए हैं। बड़े-बड़े दिग्गजों को हमने खो दिया उनकी अदायगी कलाकारी सिर्फ यादों में सिमट कर रह गई। उसी के साथ 14 जून को बॉलीवुड को ऐसा झटका लगा जो सिर्फ बॉलीवुड तक ही नहीं सिमट कर रहा बल्कि उस हादसे ने उस घटना ने सब को तोड़ कर रख दिया चाहे कोई फिल्म जगत से नाता रखने वाला हो या फिर फिल्मों को प्यार देने वाले दर्शक, राजनीतिक गलियारा हो या बड़े-बड़े कंपनियों के मालिक या एक वो आम इंसान जो फिल्मों से परहेज़ रखता हो वह भी इस घटना को सुनकर सदमें में रह गया। आप भी जानते हैं हम भी जानते हैं  वो घटना अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का आत्महत्या कर लेना है जिसने सब को हिला कर रख दिया। सुशांत के जाने के बाद बॉलीवुड में मानो एक भूचाल सा आ गया है। ऐसी लहर चली है कि जैसे एक नई क्रांति की शुरुआत हो!
पिछले दिनों बहुत से सेलिब्रिटीज सामने आए और फिल्म जगत पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने अपने अनुभवों को साझा किया और कड़े शब्दों में बॉलीवुड में फैले नेपोटिज्म पर सवाल उठाए। फरवरी में कमाल आर खान की न्यूज़ एजेंसी ने एक ट्वीट किया था, इसके मुताबिक, धर्मा प्रोडक्शन, साजिद नाडियाडवाला, यश राज फिल्म्स, टी-सीरीज, सलमान खान प्रोडक्शन और बालाजी ने सुशांत को बैन कर दिया है। इसके बाद सलमान खान के ऊपर भी कई सवाल उठे। लोगों ने उन्हें और उनकी फिल्मों को भी बायकॉट करने के लिए बकायदा ट्विटर पर हैशटैग चलाया। सलमान ख़ान के फैंस सलमान को प्रोटेक्ट करने के लिए आगे आए और सलमान की साइड से पक्ष रखते नजर आए वहीं सुशांत के फैंस सलमान को टारगेट करते रहें। इस सबके बीच बिहार के एक वकील सुधीर कुमार ओझा ने करण जौहर, एकता कपूर और सलमान खान समेत 8 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है जिस पर एकता कपूर ने प्रतिक्रिया भी दी पर सलमान ख़ान का तब भी कोई जवाब नहीं आया।
सुशांत सिंह की आत्महत्या की ख़बर पता लगने के बाद सभी सेलेब्स के ट्वीट्स आने शुरू हो गए थे। कोई भी इस ख़बर पर विश्वास नहीं कर पा रहा था सभी के लिए यह एक सदमे जैसा था उन सभी ट्वीट्स में  एक ट्वीट सलमान खान ने भी किया था जिसमें सलमान ने सिर्फ इतना लिखा था,U will be missed… #RIPSushant
सुशांत सिंह की मौत के बाद से सलमान ने किसी भी तरह का कोई बयान नहीं दिया है। सलमान पर लग रहें आरोपों पर भी सलमान ने चुप्पी साधी है। गौरतलब है कि सलमान ने लोगों के गुस्से को देखते हुए ऐसा नहीं किया हो फिलहाल सलमान ने अब ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया और लिखा, मैं अपने सभी फैन्स से गुजारिश करता हूं कि वो सुशांत के फैन्स के साथ खड़े रहें और गलत भाषा का इस्तेमाल ना करें। भावनाओं को समझने की कोशिश करें। इस संकट की घड़ी में सुशांत के परिवार का सहारा बने। किसी अपने का चले जाना बहुत दुख देने वाला होता है।
Salman Khan
✔@BeingSalmanKhan
A request to all my fans to stand with sushant’s fans n not to go by the language n the curses used but to go with the emotion behind it. Pls support n stand by his family n fans as the loss of a loved one is extremely painful.
सुशांत सिंह की मौत के मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सुशांत के फैंस सुशांत को पूरी तरह सपोर्ट कर रहे हैं इसके लिए सोशल मीडिया पर सेलेब्स के बच्चों को अनफॉलो अभियान चलाया जा रहा हैं। हालांकि इस बीच सलमान पर कई आरोपल लगे। अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप ने भी सलमान खान पर कई आरोप लगाए। कहा कि उनका करियर बर्बाद करने के पीछे सलमान खान और उनके भाई थे। फिर जिया खान की मां राबिया अमीन भी सामने आईं। उन्होंने भी सलमान खान के ऊपर सूरज पंचोली का बचाव करने का आरोप लगाया। जिस पर सलमान खान के पिता सलीम खान ने पक्ष रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.