वेब सीरीज हंड्रेड, हंड्रेड परसेंट पैसा वसूल

आकांक्षा सिंह

नई दिल्ली: लॉकडाउन के इस माहौल में अगर कोई चीज सबसे ज्यादा ट्रेंड में चल रही है तो वो है वेब सीरीज। हॉटस्टार की एक वेब सीरीज हंड्रेड की काफी चर्चा हो रही है। लेडी चुलबुल पांडे का अंदाज़ आपको इस सीरीज में बेहद पसंद आएगा। इस सीरीज के निर्देशक रूचि नारायण, आशुतोष शाह, ताहेर सबीर, अभिषेक दुबे हैं। इसे कुल आठ भागों में दिखाया गया है। लारा दत्ता और रिंकू राजगुरु की दिलचप्स जोड़ी आप सबकी रूचि इस फ़िल्म की तरफ और बढ़ा देगी।

फ़िल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि मुंबई की नेत्रा पाटेल (रिंकू राजगुरु) जो एक सेंसस ऑफिस में काम करती है, अपनी कमाई से परिवार का ध्यान रखती है और अपनी जरूरतों को भी पूरा कर रही है। लेकिन तभी उसकी जिंदगी में ट्विस्ट आता है कि उसे  ब्रेन ट्यूमर है, और वो 100 दिन में मरने वाली है।

अब जो नेत्रा के अंदर उसके सारे छुपे हुए अरमान जाग उठे कि उसे अभी स्विट्जरलैंड घूमने भी जाना है, और अपनी जिंदगी को थोडा रोमांचक बनाना है। यहाँ पर कहानी में एंट्री होती है एसीपी सौम्या शुक्ला(लारा दत्ता) की, जिसकी ज़िन्दगी पुलिस डिपार्टमेंट के इर्द गिर्द ही घूम कर रह जाती है। वह कुछ बड़ा करने की आशा रखती है लेकिन अंत मे किसकी नेता की चौकीदारी नही तो किसी मशहूर फ़िल्म स्टार के घर के सामने की भीड़ संभालने का काम करती रह जाती है। ऑफिस में महिलाओं के प्रति भेदभाव से हर रोज़ गुज़र रही होती है। सौम्या का पति प्रवीन नारकोटिक्स डिपार्टमेंट में काम करता है लेकिन करियर के मामले वह सौम्या को बिल्कुल सपोर्ट नहीं करता है।

इसी बीच सौम्या की मुलाकात नेत्रा से होती है। वह नेत्रा का इस्तेमाल कर स्कूल में चल रहे एक रैकेट का भांडा फोड़ना चाहती है और वो भी बिना डिपार्टमेंट को ख़बर दिए। और यहीं से दोनों की कहानी शुरू हो जाती है। हंड्रेड एक ऐसी कहानी है जिसमें हर किरदार की एक अलग स्टोरी है, हर किरदार अपने जीवन में किसी न किसी संघर्ष से जूझ रहा है। यह एक ऐसा क्राइम सीरीज है जिसमें क्राइम के साथ साथ मनोरंजन का तड़का लगा दिया गया है।

अगर हम बात करे एक्टिंग की तो हर छोटे बड़े किरदार ने इस सीरीज में छाप छोड़ देने वाली एक्टिंग की है। covid-19 के इस दौर में जहाँ हर इंसान तरह तरह की परिस्थितियों से जूझ रहा है और अपने घरों में कैद है ऐसे में यह सीरीज और इसकी एक्टिंग आपके  चेहरे पर मुस्कुराहट  ला सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.