अमेजन फैशन पर मास्‍क स्‍टोर

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: आज, हम एक नए तरह के समस्या का सामान्‍य जीवन में सामना कर रहे हैं जहां व्‍यक्तिगत सुरक्षा हर किसी के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण है। जैसा कि लोगों ने अब घरों से बाहर निकलना शुरू कर दिया है, ऐसे में फेस मास्‍क और प्रोटेक्टिव गियर की मांग अपने सर्वकालिक उच्‍च स्‍तर पर पहुंच गई है। एक ओर जहां एन-95 और सर्जिकल मास्‍क बहुत लोकप्रिय हैं, वहीं कपड़े से बने मास्‍क भी उतने ही प्रभावी हैं। यह मास्‍क मुलायम, आरामदायक और फ्लेक्‍सीबल होने के साथ ही नाक और मूंह को अच्‍छी तरह से कवर करते हैं।

इनमें ट्रिपल-लेयर फि‍ल्‍ट्रेशन, लीकेज कंट्रोल (अनफि‍ल्‍टर्ड एयरफ्लो को रोकने के लिए), अल्‍ट्रा-कूल टेक्‍नोलॉजी जैसे फीचर्स हैं और यह प्रदूषण, पराग कण, धुएं और धूल से सुरक्षा प्रदान करते हैं। इसके अलावा, इन मास्‍क को धोया जा सकता है और दोबारा उपयोग भी किया जा सकता है। जबकि विशेषज्ञ मास्‍क (एन95/सर्जिकल) की मांग बहुत अधिक बढ़ गई है, ऐसे में भारत सरकार और रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने भी क्‍लॉथ मास्‍क या होममेड मास्‍क के उपयोग पर एक परामर्श जारी किया है, जिसमें इन्‍हें संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रभावी विकल्प बताया गया है।

अमेजन फैशन का नया समर्पित मास्‍क स्‍टोर पूरे देश भर के 35 से अधिक विक्रेताओं द्वारा 500 से ज्‍यादा क्‍लॉथ मास्‍क की पेशकश करता है। इसमें न केवल लुइस फि‍लिप्‍स, मैक्‍स और डब्‍ल्यू फॉर वूमेन जैसे प्रमुख ब्रांड के क्‍लॉथ मास्‍क शामिल हैं, बल्कि वियर योर ओपीनियन, बोन ऑर्गेनिक, रैपसोदिया व अन्‍य जैसे स्‍थानीय विक्रता और आला खिलाडि़यों के क्‍लॉथ मास्‍क भी उपलब्‍ध कराए गए हैं। यह खरीदारों को पर्याप्‍त रूप से सुरक्षित रखने के साथ ही अपने व्‍यक्तिगत स्‍टाइल को भी बरकरार रखने की अनुमति देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.